Selasa, 08 April 2014

benefits of coconut water for babies

benefits of coconut water for babies नारियल पानी साल के अंतिम दो से अधिक स्वास्थ्य दिमाग सेट के लिए एक लोकप्रिय उत्पाद बन गया है . एक अच्छा पेय के रूप में सेवन किया और asports एथलीटों के बीच पेय के रूप में लोकप्रिय हो रहा है . नारियल पानी नाता डी कोको ( एक जेली की likefood ) और नारियल सिरका ( किण्वित जब ) के उत्पादन के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है .

नारियल पानी आसानी से नारियल के खोल में पानी है . नारियल पानी युवा , हरे नारियल में पाया जाता है . यह शुद्ध तरल स्वास्थ्य लाभ की एक सरणी उपज है कि पोषक तत्वों के साथ पैक किया जाता है . यह अत्यंत हाइड्रेटिंग है और विटामिन और खनिज से भरा है . स्वाभाविक रूप से ताज़ा, नारियल पानी एक मीठा स्वाद है . यह चीनी और इलेक्ट्रोलाइट्स के रूप में आसानी से पच कार्बोहाइड्रेट होता है .

नारियल पानी के स्वास्थ्य लाभ

    एंटीऑक्सीडेंट गुण . नारियल पानी मुक्त वसा और कम कैलोरी है . यह कई एंटीऑक्सीडेंट है .
    निर्जलीकरण इलाज. नारियल पानी निर्जलीकरण इलाज और एक एंटीऑक्सीडेंट के रूप में कार्य करता है .
    अच्छा potassiun सामग्री. नारियल पानी की सेवा में पोटेशियम की 600 मिलीग्राम शामिल हैं.
    लो ग्लाइसेमिक . नारियल पानी चीनी जोड़ लिया है और आपके रक्त में शर्करा में एक कील का कारण बन सकता .
    अन्य पोषक तत्वों का स्रोत . नारियल पानी की एक कप magnessium के लिए दैनिक मूल्य का 15% है . मैंगनीज के लिए 17 % , और विटामिन सी के लिए 10 %
    सोडियम के लिए स्रोत . नारियल पानी की एक कप यह पसीने के माध्यम से खो दिया है जो hydrating में मदद करता है जो सोडियम के बारे में 250 मिलीग्राम शामिल हैं .
    इलेक्ट्रोलाइट्स . नारियल पानी इलेक्ट्रोलाइट्स , साथ ही कैल्शियम और शरीर की कोशिकाओं बिजली के उद्यमी ले जाने में मदद करता है जो मैग्नीशियम जैसे अन्य लोगों में शामिल है.

बच्चों के लिए नारियल पानी के स्वास्थ्य लाभ

    जठरांत्र रोगों के लिए उपाय .
    जीवाणुरोधी गुण Rossesses .
    मूत्र मार्ग में संक्रमण व्यवहार करता है.
    पुनर्जलीकरण के लिए सबसे अच्छा स्रोत.
    पैत्तिक ज्वर के लिए उपाय .
    हैजा का इलाज कर सकते .

नारियल पानी का आनंद लेने के लिए सबसे अच्छा तरीका सीधे नारियल से है . लेकिन आप नारियल पानी का आनंद के लिए किसी अन्य तरह की कोशिश कर सकते हैं .

    1 कप नारियल पानी
    1 मुट्ठी पालक
    1 ककड़ी
    1 अजवाइन डंठल
    1 टीबीएस . चिया बीज
    1-2 कप अनानास ( ताजा या फ्रोजन )

ब्लेंड और आनंद

    ताजा अनानास का उपयोग अगर बर्फ जोड़ें

नोट : यह कुछ स्वास्थ्य जोखिम पोटेशियम सामग्री में वृद्धि , (कारण नारियल पानी में प्राकृतिक चीनी सामग्री के लिए ) वजन में वृद्धि हुई है और रक्त में शर्करा की मात्रा पर असर पड़ता है, के रूप में नारियल पानी हर रोज की ज्यादा पीने उचित नहीं है .

Tidak ada komentar:

 

KadalBuntunk ©  2009